Daily Horoscope of 31st August 2018

Daily Horoscope
Loading Likes...

ज्योतिषचार्य पंकज कुमार जैन द्वारा राशिफल 31 अगस्त दिन शुक्रवार, नक्षत्र अश्वनी के मेष राशि चन्द्रमा सिंह राशि सूर्य मकर राशि मंगल केतु कर्क राशि बुध राहु तुला राशि गुरु कन्या राशि शुक्र व धनु राशि शनि भृमण का विभिन्न राशिओ पर प्रभाव….

मेष..

किसी से मिले प्रस्ताव पर अच्छे से विचार कर ले। जल्दबाजी मे कोई धोखा मिल सकता है। आज आपको अपनी मांसपेशियों और कमर का ध्यान रखना होगा। कोई भी भारी समान उठाते समय बेहद सावधानी बरतें ताकि आपकी कमर या मांसपेशियों पर ज्यादा दबाव ना पड़े। संतान से भी किसी बात पर तनाव हो सकता है।

वृष ..

कहीं बाहर के लिए अच्छी योजना बनाएं, आपको आज पता भी नहीं चलेगा कि आपका दिन कैसे बीत गया। यदि आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो इसके लिये काफी सारी योजनाएं बनाने की आवश्यकता है। यदि इस निर्णय को थोड़ा सा आगे बढ़ा दिया जाए तो ज्यादा सही होगा। आपके वर्तमान कार्यालय में आपको सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिला है। साथ ही किसी प्रभावी व्यक्तित्व का साथ भी आपको मिल सकता है। पिछले कुछ दिनों में आपको आर्थिक मामलों में अच्छा फायदा हुआ है, सो आज मौज मस्ती के लिए कुछ खर्च करने का मौका है।

मिथुन….

सम्भलकर कदम उठाएं, क्योंकि दूसरे की थाली में हमेशा घी ज्यादा दिखाई देता है। वर्तमान काम को छोड़ने से पहले जहां जाने की योजना बना रहे हैं उसकी पूरी तहकीकात कर लें तो बेहतर होगा। आपका कोई जानकार आपको किसी मानसिक उलझन में डालने की कोशिश करेगा। ऐसे लोगों को पहचान कर उन्हें अपने से दूर रखने की ही कोशिश कीजिएगा। ऐसे किसी व्यक्ति के इरादे को भांपते हुए आप अपनी राह पर चलते रहिये। समझदारी से काम लीजिए। आज किसी भी तरह की दुर्घटना से बचने की कोशिश करें।

कर्क….

आपको आज लगेगा कि पिछले दिनों आपको जो आर्थिक नुकसान हुआ उसकी आज कुछ भरपाई हो गई। अचानक आई किसी रकम से आपका बैंक बैलेंस भी कुछ दुरूस्त हो जाएगा। लेकिन रुपये-पैसे के मामले में कोई हड़बड़ी ना दिखाएं। हालांकि आपके लिए गये कुछ फैसले अच्छे साबित होंगे और इससे आपका आर्थिक संकट भी काफी हद तक दूर होगा। आप अच्छा सोचें, समय बदलने वाला है।

सिंह

आपके कार्यस्थल पर किये गए प्रयासों और अपने सहकर्मियों और प्रतिस्पर्धियों को कूटनीति से संभालने की योज्ञता से आपकी अच्छी छवि बनेगी। आज आपके विरोधियों को आपकी छवि बिगाड़ने में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और आप हर परेशानी पर आसानी से विजय पा लेंगे। आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। अंतत: आज आप खुद को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर महसूस करेंगे। आप मेहनत तो काफी समय से कर रहे थे पर पैसा नही जुट पा रहा थे। ना चाहते हुए भी पैसे खर्च हो जाते हैं। आज वह दिन है कि आप अपने खर्चे और आय का ठीक से लेखा-जोखा कर लें। इसका भविष्य में फायदा मिलेगा।

कन्या

निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें। समय की प्रतीक्षा करें और किसी के प्रति आज गंभीर रूप से सोचने से बचें। आज आपका दिन मौज-मस्ती का है। नौकरी / कारोबार में सब अच्छा ही अच्छा होगा। किसी विपरीत लिंग दोस्त के साथ एन्जॉय करेंगे।

तुला...

आज आपको अपने बॉस या सरकारी अधिकारी से कुछ लाभ मिल सकता है। आपके कनिष्ठ सहयोगी भी आपकी कड़ी मेहनत / बुद्धि के कायल हो जायेंगे। मानसिक स्वास्थ्य भी पहले से ठीक रहेगा। आप दूसरों की मदद कर सकते हैं। किसी कार्य के लिए यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक

प्रेम संबंध के मामले में आज थोड़ी निराशा का सामना कर सकते हैं। निराशा के बावजूद आपका सब कुछ नहीं खोएगा, क्योंकि आपका ध्यान अपने पार्टनर में उस चीज को खोजने में लगा रहेगा, जिसे आप सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं। जब आपको अपने पार्टनर में वह चीज दिखेगी, तो आप राहत महसूस करेंगे।

धनु

निराश न हो, वक्त का इंतजार करें, चीजें स्वत: ठीक हो जायेंगी। आज आप तनाव को काबू में रखने की कोशिश करें। आप पाएंगे कि बल्डप्रेशर बढ़ने का कारण टैन्शन है। और यह वही समय है जब आप बल्डप्रेशर को बढ़ने से रोक सकते हैं। बढ़ता तनाव आपकी सेहत और जिन्दगी को प्रभावित कर सकता है जिसे आप देख नही पा रहे हैं। इसलिए कुछ समय निकाल कर ध्यान में बैठें ताकि आप अपने दिमाग को ठन्डा कर सकें और पाचन क्रिया को मजबूत करें।

मकर

आज आपकी अपने सहकर्मियों से बहस हो सकती है। अगर आपके कार्यस्थल पर ऐसे लोग हैं, जो शांति बनाए नहीं रख सकते तो कम से कम आप अपनी जुबान पर काबू रखें। आज आप परिपक्वता दिखाएं इससे आपको इज्जत मिलेगी।

कुंभ

आप अपने ऐसे मित्रों से सावधान रहें जो आपको कभी भी पैसों के लिए पूछते रहते हैं। आज का दिन निश्चित रूप से उनसे ॠण के लिए बातचीत करने का नहीं है। इस घटना का अन्त अच्छा नहीं है। अत: आप उनके प्रस्ताव को ठुकरा सकते हैं। आपका सहयोगी ॠण के लिए आग्रह कर सकता है जिससे आप कठिन परिस्थितियों से घिर सकते हैं।

मीन ..

संभावना है कि आपके आस-पास के लोग (परिवार या कार्य स्थान) गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है। चिंता ना करें ये समय भी बीत ही जाएगा। अपने अधिकारियों को किसी प्रकार का नकारात्मक कारण ना दें। अपनी उत्पादकता से उन्हें प्रसन्न करें। आज कहीं से अचानक पैसा मिलने की उम्मीद है।

Astrolok is one of the best astrology institute where you can learn vedic astrology, marriage astrology, nadi astrology, horoscope matching through live vedic astrology classes. It is a free platform to write astrology articles. Become a part of it by registering at https://astrolok.in/my-profile/register/

Related Posts

Leave a comment